MP News: विक्रांत भूरिया का इस्तीफा, अब इन्हें बनाया गया एमपी युवा कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष

MP Youth Congress: विक्रांत भूरिया के इस्तीफे के बाद युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी जिस युवा चेहरे मितेंद्र सिंह को मिली है,
vikrant bhuriya and mitrndra singh

विक्रांत भूरिया के इस्तीफे के बाद अब मितेंद्र सिंह को बनाया गया एमपी युवा कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस पार्टी में इस्तीफा देने वालों की बाढ़ आ गई है. अब मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष और झाबुआ सीट से विधायक विक्रांत भूरिया ने मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी. अब पार्टी के द्वारा विक्रांत भूरिया के इस्तीफे को मंजूर कर लिया गया है. उनकी जगह अब मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी मितेंद्र सिंह को सौपीं गई है. विक्रांत भूरिया ने इस संबंध में कांग्रेस के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को पत्र लिखते हुए पद छोड़ने के लिये पत्र लिखा था.

कांतिलाल भूरिया लड़ रहे है रतलाम झाबुआ संसदीय सीट चुनाव

विक्रांत भूरिया के पिता कांतिलाल भूरिया को रतलाम झाबुआ संसदीय सीट से सांसद प्रत्याशी बनाया गया है. डॉ. विक्रांत भूरिया ने अपने इस्तीफा की पेशकश करते हुए लिखा है कि ”उन्हें वर्तमान में उनके विधानसभा क्षेत्र में समय देना है. इसके साथ ही उनके पिता कांतिलाल भूरिया को रतलाम झाबुआ संसदीय सीट से कांग्रेस ने जिम्मेदारी सौंपी है.”

भूरिया ने आगें पत्र में लिखा कि उनके पिता कांतिलाल भूरिया के चुनाव लड़ने के कारण उन्हें संसदीय क्षेत्र में समय देना और कार्यकर्ताओं के बीच में रहने को प्राथमिकता पर रखना पड़ेगा. इस वजह से वह संगठन और संगठन के साथियों के साथ न्याय नहीं कर पाएंगे.इसके चलते उन्होंने इस्तीफा की पेशकश की है. उन्होंने अपना इस्तीफा भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के नाम लिखा है.

ये भी पढ़े: पहले चरण की 6 सीटों पर 88 उम्मीदवार मैदान में,नकुलनाथ सबसे अमीर प्रत्याशी,निर्दलीय उम्मीदवार संतोष सिंह के पास 5,140 रुपये

मितेंद्र सिंह के पिता रह चुके हैं शहर अध्यक्ष

बता दें कि कांग्रेस आलाकमान की ओर से युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी जिस युवा चेहरे मितेंद्र सिंह को सौंपी है, वो ग्वालियर चंबल संभाग से ताल्लुक रखते हैं. मितेंद्र सिंह के पिता दर्शन सिंह ग्वालियर के शहर अध्यक्ष रहे हैं. मितेंद्र सिंह की दो दिन पहले पीसीसी चीफ जीतू पटवारी से मुलाकात हुई थी। मितेंद्र सिंह ओबीसी वर्ग से आते हैं.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने दी बधाई

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने नवनियुक्त अध्यक्ष मितेंद्र सिंह को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर बधाई दी है. उन्होंने लिखा कि ”ऊर्जावान और संघर्षशील युवा श्री मितेंद्र दर्शन सिंह जी को मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस का नवनियुक्त अध्यक्ष मनोनीत किए जाने पर अनंत बधाई एवं शुभकामनाएं. साथ ही विक्रांत भूरिया जी का कार्यकाल युवाओं के लिए संघर्ष का पर्याय रहा है, परिणामस्वरूप जनता ने उन्हें विधायक चुन कर इस संघर्ष को मज़बूती प्रदान की है.”

 

ज़रूर पढ़ें