IND vs PAK: न्यूयॉर्क में पाकिस्तानी गेंदबाजों का कहर, 119 रनों पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया

IND vs PAK: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ही ओवर में टीम ने विराट कोहली का विकेट गंवा दिया. कोहली केवल 4 रन बनाकर नसीम शाह के गेंद पर आउट हो गए.
IND vs PAK

पाकिस्तान के खिलाफ आउट होकर पवेलियन लौटते विराट कोहली

ICC T20 World Cup 2024 IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जा रहा है. यह मैच ग्रुप-ए के तहत न्यूयॉर्क में हो रहा है, जिसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत ने पाकिस्तान को जीत के लिए 120 रनों का टारगेट दिया है. भारत की ओर से ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ और नसीम शाह ने तीन-तीन विकेट लिए. वहीं मोहम्मद आमिर को दो विकेट मिला.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे ही ओवर में विराट कोहली का विकेट गंवा दिया. कोहली (4 रन) को नसीम शाह ने चलता किया. फिर कप्तान रोहित शर्मा भी शाहीन आफरीदी की गेंद पर चलते बने. रोहित ने 13 रन बनाए. इसके बाद अक्षर पटेल और ऋषभ पंत ने तीसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़कर पारी को संभाला. पटेल बड़ा शॉट मारने के चक्कर में नसीम की गेंद पर बोल्ड हुए.

ये भी पढ़ें- WI Vs UGA: T20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की ऐतिहासिक जीत, 39 रनों पर सिमटी युगांडा की टीम, टूटने से बचा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

USA से पिछला मुकाबला हार चुका है पाकिस्तान

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में आयरलैंड को 8 विकेट से हराया था. यह इस वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच था, जिसे उसने 46 गेंद बाकी रहते जीत लिया था. अब कप्तान रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में भी उसी मैच विनिंग टीम को उतारा है.

दूसरी ओर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने अपनी प्लेइंग-11 में इमाद वसीम को एंट्री दी है. जबकि आजम खान को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. बता दें कि इस वर्ल्ड कप के पहले मैच में पाकिस्तान को USA ने हराया था. उस मैच में चोट के कारण इमाद खेल नहीं सके थे.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी

टी20 इंटरनेशनल में जब भी भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने आई हैं, तब फैन्स को रोमांचक मुकाबला देखने को मिला है. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 12 टी20 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें भारतीय टीम ने 8 मैच जीते हैं, जबकि 3 में पाकिस्तान को सफलता मिली है. एक मैच टाई खेला गया.

ज़रूर पढ़ें