IPL 2024: पंजाब किंग्स से जीत के बाद हार्दिक पांड्या को झटका, लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना, सामने आई ये वजह

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर पंजाब किंग्स के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है.

पंजाब किंग्स से जीत के बाद हार्दिक पांड्या को झटका

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का रोमांच जारी है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (MI) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच गुरुवार को टूर्नामेंट का 33वां मुकाबला खेला गया. मुल्लांपुर के पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच को मुंबई ने नौ रनों से जीत लिया है. दूसरी ओर इस जीत के बाद हार्दिक पांड्या को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि उनपर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

आईपीएल द्वारा जारी बयान के अनुसार, मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 18 अप्रैल को पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है. बयान में कहा गया, न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत टीम की ओर से किया गया सीजन का पहला अपराध था, इसलिए हार्दिक पांड्या पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

ये भी पढे़ंः पेरिस ओलंपिक में भारत को बड़ा झटका, घुटने की चोट के कारण प्रतियोगिता से बाहर हुए श्रीशंकर

मैच में क्या हुआ?

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 192 रन बनाए. टीम के लिए सर्वाधिक रन स्टार बल्लेबाज सूर्याकुमार यादव ने बनाए. उन्होंने 53 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 78 रनों की पारी खेली. वहीं, ईशान किशन ने 8 रन, रोहित शर्मा ने दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 36 रन, तिलक वर्मा ने दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 34 रन, हार्दिक पांड्या ने 10 रन, टिम डेविड ने 14 रन, रोमारियो शेफर्ड ने एक रन बनाए. 193 रनों का पीछा करने उतरीं पंजाब किंग्स 183 रन ही बना सकी. हालांकि टीम के लिए हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने स्पेल के चार ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट झटके. वहीं, कगिसो रबाडा ने एक और सैम करन ने दो विकेट चटकाए.

ज़रूर पढ़ें