DC vs KKR, IPL 2024: बल्लेबाज चलेंगे या गेंदबाज दिखाएंगे कमाल… दिल्ली-कोलकाता की भिड़ंत आज, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

IPL 2024: दिल्ली और कोलकाता के बीच मुकाबला विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान पर बल्लेबाजों और स्पिनर्स को फायदा मिलता देखा गया है. 

IPL 2024

दिल्ली-कोलकाता की भिड़ंत आज

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 16वां मुकाबला बुधवार को ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. इस सीजन में दिल्ली ने अब तक तीन मैच खेले हैं, जिसमें से एक मैच में ही उन्हें सफलता मिली. दूसरी ओर कोलकाता ने अपने दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है. दिल्ली-कोलकाता ने अपना-अपना पिछला मैच जीता हुआ है. इसलिए दोनों ही टीमें जीत के सिलसिले को बरकरार रखने का प्रयास करेंगी.

ये भी पढ़ेंः बदल गया 2 मैचों का शेड्यूल, अब इस दिन खेले जाएंगे ये मुकाबले, जानें क्या है वजह!

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में धमाकेदार वापसी की है. कप्तान ऋषभ पंत की अर्धशतकीय पारी ने दिल्ली के हौसले बढ़ा दिए हैं. वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स के फिल साल्ट, वेंकटेश अय्यर और आंद्रे रसेल भी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. दोनों टीमों ने अपना-अपना पिछला मैच जीता हुआ है. इसलिए दोनों ही टीमें जीत के सिलसिले को बरकरार रखने का प्रयास करेंगी. आइए जानते हैं दिल्ली और कोलकाता की प्लेइंग 11 कैसी हो सकती है.

दिल्ली-कोलकाता की संभावित प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मिचेल मार्श, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल, एनरिक नॉर्तजे, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार, खलील अहमद.

कोलकाता नाइट राइडर्स: फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, वैभव अरोड़ा.

कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली और कोलकाता के बीच मुकाबला बुधवार शाम 7.30 बजे से विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां गर्मी और उमस खिलाड़ियों के लिए एक परेशानी का कारण बन सकती है, जिसमें शाम के समय तापमान भी 30 डिग्री सेल्सियस के करीब देखने को मिल सकता है. वहीं ओस भी इस दौरान आने से मुकाबले में इसका भी असर देखने को मिल सकता है, जबकि बारिश होने की कोई संभावना नहीं है. बता दें कि इस मैदान पर बल्लेबाजों और स्पिनर्स को फायदा मिलता देखा गया है.

कोलकाता का पलड़ा रहा भारी

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल में अब तक 32 मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान कोलकाता को 16 मैच में जीत मिली, जबकि दिल्ली ने 15 मैच अपने नाम किए हैं. वहीं, एक मुकाबला बेनतीजा रहा.

ज़रूर पढ़ें