Chhattisgarh News: बिलासपुर में मेंटेनेंस के नाम पर करोड़ों खर्च, हल्की हवा और बारिश में तीन-तीन घंटे ब्लैक आउट से लोग परेशान

Chhattisgarh News: बिजली विभाग ने नेहरू नगर क्षेत्र में गर्मी से पहले पेड़ों की कटाई करवाई है. ये दावा करते हुए कि बारिश के दिनों में बिजली की समस्या नहीं होगी. इस पर लाखों रुपए लगाए गए हैं, लेकिन आज भी स्थिति बेकार हो चुकी है. गर्मी, बारिश में लोग बिजली के लिए तरस रहे हैं, पर अफसरों को इससे कोई सरोकार नहीं है.
Chhattisgarh News

फाइल फोटो

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर समेत कोरबा, जांजगीर में बिजली व्यवस्था चौपट हो चुकी है. बिलासपुर में नेहरू नगर, तोरवा और सरकंडा समेत कई क्षेत्र प्रभावित हैं. हल्की सी हवा और बारिश में दो से तीन घंटे ब्लैक आउट की स्थिति निर्मित हो रही है. इससे खासतौर पर वेयर हाउस, मंगला, परिजात कॉलोनी के हजारों लोग परेशान हो रहे हैं. अफसरों को इन्हें सुधरवाने घंटों लग रहे हैं, जिसकी शिकायत रायपुर स्तर तक हो रही है.

बिजली की समस्या से परेशान लोग

क्षेत्र के लोगों ने फ्यूज कॉल सेंटरों पर फोन किया, वहां कोई फोन उठाने वाला नहीं था. जिन्हें सूचना दी गई वे दो घंटे बाद पहुंचे. ऐसा ही हाल तोरवा डिवीजन में हुआ. पीजीबीटी और हेमू नगर क्षेत्रों में बिजली जाने के बाद लोगों को कई तरह की समस्याएं झेलनी पड़ी. मंगला में पिछले एक हफ्ते से कई घरों में लो-वोल्टेज ने खासा परेशान किया है. नेहरू नगर क्षेत्र में कहीं कहीं बिजली के ब्रेकडाउन की जानकारी दी गई है वहीं कहीं इंसुलेटर के पंचर होने और जंपर गलने की बात भी सामने आ रही है. कुल मिलाकर शहर के चारों तरफ बिजली की ऐसी गतिविधियों ने आम बिजली उपभोक्ताओं को खासा परेशान कर रखा है, लेकिन बिजली कंपनी के अधिकारी इसे सुधरवाने पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. शासन की तरफ से मेंटेनेंस के नाम पर लाखों रुपए भेजा जा रहा है, फिर भी गर्मी में या बारिश से पहले कोई खासी व्यवस्था नहीं दिख रही है.

ये भी पढ़ें – क्या है छत्तीसगढ़ का शराब घोटाला? जिस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है ED, 2000 करोड़ के भ्रष्टाचार के मिले थे सबूत

मेंटेनेंस के नाम पर कभी पेड़ों की कटाई तो कभी कुछ और, नतीजा शून्य

बिजली विभाग ने नेहरू नगर क्षेत्र में गर्मी से पहले पेड़ों की कटाई करवाई है. ये दावा करते हुए कि बारिश के दिनों में बिजली की समस्या नहीं होगी. इस पर लाखों रुपए लगाए गए हैं, लेकिन आज भी स्थिति बेकार हो चुकी है. गर्मी, बारिश में लोग बिजली के लिए तरस रहे हैं, पर अफसरों को इससे कोई सरोकार नहीं है.

पूरे शहर का यही हाल, आए दिन फॉल्ट, कैसे सुधरेगी व्यवस्था?

शहर में कभी भी बिजली बंद हो रही है. बारिश के दिन में खंभों पर फॉल्ट आने पर बिजली बनने में घंटों लग रहे हैं. ऐसी दिक्कतों से जूझते लोगों ने मोर बिजली मोर एप में इसकी शिकायत की है. इसके अलावा अफसरों को भी मौखिक रूप से बताया, लेकिन समस्याएं नहीं सुधर रही और ऐसी दिक्कतों के कारण उन्हें सुबह से पानी से लेकर शाम तक बिजली से जुड़ी कई सुविधाओं से वंचित होना पड़ रहा है.

ज़रूर पढ़ें