Chhattisgarh: सुकमा में पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, विजय शर्मा बोले- बंदूक से अस्पताल और स्कूल नहीं बनते

Chhattisgarh: सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ को लेकर डिप्टी सीएम व गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना है कि सुखद समाचार हो. बातचीत का रास्ता अपनाया जाए. उन्होंने कहा कि नक्सलियों को समझना होगा कि बंदूक से अस्पताल, स्कूल नहीं बनते है. वे कहते है कि जल, जंगल, जमीन उनका है, तो चर्चा कर फाइनल कर लें.
Chhattisgarh News

डिप्टी सीएम विजय शर्मा

Chhattisgarh News: सुकमा जिले के थाना किस्टाराम क्षेत्र अंतर्गत पेसेलपाड़ व आस-पास के जंगल-पहाड़ी में किस्टाराम एरिया कमेटी के नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी, बस्तर फाइटर और 208 वाहिनी कोबरा की संयुक्त पार्टी ऑपरेशन पर रवाना हुई थी.

इस ऑपरेशन के दौरान आज सुबह लगभग 07:00 बजे पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की गहन सर्चिंग करने पर हथियार सहित एक नक्सली का शव और अन्य सामान बरामद किया गया है. इसे लेकर डिप्टी सीएम व गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि नक्सलियों को समझना होगा कि बंदूक से अस्पताल, स्कूल नहीं बनते है.

नक्सलियों को समझना होगा बंदूक से अस्पताल, स्कूल नहीं बनते – विजय शर्मा

सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ को लेकर डिप्टी सीएम व गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना है कि सुखद समाचार हो. बातचीत का रास्ता अपनाया जाए. उन्होंने कहा कि नक्सलियों को समझना होगा कि बंदूक से अस्पताल, स्कूल नहीं बनते है. वे कहते है कि जल, जंगल, जमीन उनका है, तो चर्चा कर फाइनल कर लें. ऐसे ही पहल की जा सकती है. वे वीडियो कॉल पर ही बात कर लें. नक्सलियों के लिए पुनर्वास की अच्छी नीति हम लेकर आएंगे, उसकी घोषणा जल्द होगी. जो भी मुख्यधारा से जुड़ना चाहे उनका स्वागत हैं.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में महिलाओं की सुरक्षा पर सरकार का ध्यान नहीं, नशे के व्यापार पर कोई अंकुश नहीं – विधायक शैलेश पांडेय

मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

बता दें कि मुठभेड़ के बाद घटना स्थल की गहन सर्चिंग करने पर हथियार सहित एक नक्सली का शव और नक्सलियों का सामान भी बरामद किया गया है. मृत नक्सली के शव की शिनाख्तगी की जा रही है. सुरक्षा बलों द्वारा इस क्षेत्र में सर्चिंग अभियान अभी जारी है, विस्तृत जानकारी सुरक्षा बलों के वापसी के बाद दिया जायेगा.

ज़रूर पढ़ें