भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद का निधन, 76 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

V Srinivas Prasad Passed Away: कर्नाटक के चामराजनगर से भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद का 76 साल की उम्र में निधन हो गया है.

भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद का निधन

V Srinivas Prasad Passed Away: कर्नाटक के चामराजनगर से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री वी श्रीनिवास प्रसाद का 76 साल की उम्र में कल रात निधन हो गया. बताया जा रहा है कि प्रसाद लंबे समय से बीमार चल रहे थे और पिछले चार दिनों से ICU में थे.

जानकारी के मुताबिक, वी श्रीनिवास प्रसाद ने कल रात बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली. वे कई बीमारियों से पीड़ित थे और पिछले चार दिनों से ICU में थे. बता दें कि श्रीनिवास प्रसाद ने 1999 और 2004 के बीच तीसरे वाजपेयी मंत्रिमंडल में केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य किया. वहीं, 2013 और 2016 के बीच कर्नाटक सरकार में राजस्व मंत्री के रूप में कार्य किया. प्रसाद छह बार चामराजनगर से लोकसभा के लिए चुने गए थे.

CM सिद्दारमैया ने जताया दुःख

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद के निधन पर दुःख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, “उत्पीड़ित दलितों की सशक्त आवाज, पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ मुत्सद्दी नेता श्रीनिवास प्रसाद के निधन से मैं स्तब्ध हूं. अन्याय और असमानता के खिलाफ संघर्ष को जीने वाले उनका जाना राज्य में सामाजिक न्याय के राजनीतिक संघर्ष के लिए एक बड़ा झटका है.”

सिद्दारमैया ने कहा, “लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी के एक महत्वपूर्ण नेता के रूप में काम करने वाले श्रीनिवास प्रसाद ने मंत्री और लोकसभा सदस्य के रूप में लंबे समय तक लोगों की सेवा की. वह एक प्रगतिशील सोच वाले राजनीतिक नेता हैं. हालांकि हमने पुराने मैसूर में लंबे समय तक अलग-अलग पार्टियों में काम किया, फिर भी हमने एक-दूसरे के साथ सम्मानजनक रिश्ता बनाए रखा. हाल ही में जब मेरी मुलाकात हुई तो हमें पुरानी यादें ताजा हो गईं. ऐसी उम्मीद नहीं थी कि विजयी प्रसाद इतनी जल्दी हमें छोड़कर चले जायेंगे. मैं प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति मिले. मैं उनके परिवार के सदस्यों और विशाल प्रशंसक वर्ग के दुख में शामिल हूं.”

ज़रूर पढ़ें