ED का राज कुंद्रा पर बड़ा एक्शन, 98 करोड़ की संपत्ति जब्त, जुहू में शिल्पा शेट्टी का फ्लैट भी कुर्क

ED द्वारा शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्र के खिलाफ की गई इस कार्रवाई की जानकारी सोशल मीडिया के आधिकारिक अकाउंट पर पोस्ट करके दी गई है. 
Shipra Shetty

पति राज कुंद्रा के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेटी

ED ने बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्र के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने दोनों के खिलाफ यह कार्रवाई पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत की है. शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्र के खिलाफ की गई इस कार्रवाई की जानकारी ईडी द्वारा सोशल मीडिया के आधिकारिक अकाउंट पर पोस्ट करके दी गई है.

ईडी ने पोस्ट कर लिखा, ‘ईडी, मुंबई ने अनंतिम रूप से रुपये 97.79 करोड़ की अचल और चल संपत्तियों को पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत रिपु सूदन कुंद्रा उर्फ ​​राज कुंद्रा से संबंधित कुर्क किया है. संलग्न संपत्तियों में जुहू में स्थित आवासीय फ्लैट शामिल है जो वर्तमान में शिल्पा शेट्टी के नाम पर है. पुणे स्थित आवासीय बंगला और इक्विटी शेयर राज कुंद्रा के नाम पर है.’

ईडी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जुहू स्थिति शिल्पा के एक फ्लैट, पुणे का बगला और राज कुंद्रा के नाम से कई इक्विटी शेयर को जब्त किया गया है. वहीं जांच एजेंसी द्वारा दिल्ली पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस द्वारा की गई एफआईआर के आधार पर जांच शुरू कर दी है.

क्या है आरोप

यह एफआईआर वेरिएबल टेक प्राइवेट लिमिटेड, अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिंपी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और कुछ एजेंट के नाम शामिल है. दावा किया गया है कि इन लोगों ने 6,600 करोड़ रुपए के बिटकॉइन 2017 में झूठे वादों के आधार पर निवेशकों से हासिल किया गया था.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लालू परिवार के करीबी की फिसली जुबान, RJD सुप्रीमो की बेटी रोहिणी को हराने की कर दी अपील

तब इन लोगों से दस फीसदी रिटर्न का वादा किया गया था. यह एक तरह की पोंजी स्कीम थी, जिसमें निवेशकों के साथ भारी धोखाधड़ी की गई थी. हालांकि जांच में खुलासा हुआ कि इस घोटाले के मास्टर माइंड अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन मिले थे. इनकी मौजूदा वैल्यू इस वक्त में करीब 150 करोड़ रुपए है.

बता दें कि 2021 में पोर्नोग्राफी केस में राज कुंद्रा का नाम आया था. तब उनको गिरफ्तार किया गया था. उन्हें 19 जुलाई 2021 को गिरफ्तार किया गया था. उनपर अडल्ट फिल्में बनाने का आरोप लगा था.

ज़रूर पढ़ें