Lok Sabha Election 2024: केस दर्ज होने के बाद JMM नेता नजरुल इस्लाम ने मांगी माफी, पीएम मोदी पर की थी अपमानजनक टिप्पणी

Lok Sabha Election 2024: झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता नजरुल इस्लाम(Nazrul Islam) बुधवार को माफी मांग ली. प्रधानमंत्री मोदी को लेकर दिए अपमानजनक बयान पर उन्होंने माफी मांगी. उन्होंने कहा कि मेरी बात का गलत अर्थ निकाला गया.
Lok Sabha Election, Nazrul Islam

केस दर्ज होने के बाद JMM नेता नजरुल इस्लाम ने मांगी माफी, पीएम मोदी पर की थी अपमानजनक टिप्पणी

Lok Sabha Election 2024: झारखंड में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एक बार फिर से सियाससत गरमा गई है. झारखंड मुक्ति मोर्चा(Jharkhand Mukti Morcha) के नेता नजरुल इस्लाम बुधवार को माफी मांग ली. प्रधानमंत्री मोदी को लेकर दिए अपमानजनक बयान पर उन्होंने माफी मांगी. उन्होंने कहा कि मेरी बात का गलत अर्थ निकाला गया और मेरा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था. बता दें कि उन्होंने माफी तब मांगी है, जब राज्य के भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने उनके खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज कराते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे, जिसके बाद उनपर केस दर्ज हो गया.

मैं पढ़ा-लिखा इंसान हूं- नजरुल इस्लाम

JMM नेता नजरुल इस्लाम(Nazrul Islam) ने एक वीडियो जारी करते हुए अपनी टिप्पणी को लेकर सफाई दी और कहा कि एक राजनीतिक भाषण के दौरान मैं प्रधानमंत्री की ओर से किए जा रहे 400 सीटें जीतने के दावे के खिलाफ बोल रहा था, मेरा कहने का मतलब यह था कि BJP और NDA 400 सीटें नहीं मिलेंगी और वह सत्ता से बाहर हो जाएंगे. उन्होंने कहा आगे कहा कि मैं पढ़ा-लिखा इंसान हूं और प्रोफेसर हूं. मैं पीएम के लिए ऐसे शब्द नहीं कह सकता, लेकिन अगर किसी वजह से मेरे शब्दों से किसी को गलती से भी दुख पहुंचा है तो मैं दिल से माफी मांगता हूं.

अंबेडकर जयंती के दिया था बयान

रविवार, 14 अप्रैल बाबा साहेब अंबेडकर जयंती के दिन नजरुल इस्लाम ने साहिबगंज में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा था कि ‘लोकसभा चुनाव में 400 सीट जीतने के बजाय प्रधानमंत्री को 400 फीट नीचे गाड़ दिया जाएगा. इसके बाद BJP की साहिबगंज इकाई ने JMM नेता के खिलाफ पुलिस में शिकायत करते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी. उनके इस बयान पर BJP की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने पलटवार किया करते हुए लिखा कि आज दुनिया में ऐसी कोई ताकत नहीं है, जो हमारे देश और पीएम की तरफ नजर उठा कर भी देख सके.

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: पति की मौत के 14 साल बाद सीता सोरेन ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग, पूर्व CM हेमंत पर लगाए गंभीर आरोप

JMM ने भी नहीं दिया नजरूल का साथ

बाबूलाल मरांडी ने आगे कहा कि पीएम मोदी की लोकप्रियता से JMM नेताओं का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है. जिसकी बौखलाहट में झामुमो नेता नजरूल प्रधानमंत्री को जमीन में गाड़ने की धमकी दे रहा है. पुलिस तुरंत इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर उचित कार्रवाई करें. वहीं इस मामले पर झारखंड मुक्ति मोर्चा भी उनका साथ नहीं दिया था. JMM ने कहा था कि वह पार्टी के किसी नेता की ऐसी टिप्पणी का समर्थन नहीं करती और अगर इस्लाम ने वास्तव में ऐसा बयान दिया है तो उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें