Lok Sabha Election 2024: INDIA गठबंधन को झटका देगी AAP? अब इन राज्यों में उम्मीदवारों के ऐलान की तैयारी

Lok Sabha Election 2024: इंडिया गठबंधन के लिए अब संकट की स्थिति बनती जा रही है. कई दलों ने बगावत शुरू कर दी है.
Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: इंडिया गठबंधन में सीटों को लेकर बात बिगड़ती नजर आ रही है. अब एक-एक कर कई दलों ने बगावती सुर तेज कर दिए हैं. पहले टीएमसी, जेडीयू और कुछ अन्य दलों ने अलग चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. लेकिन अब आम आदमी पार्टी भी उसी रास्ते पर चली हुई नजर आ रही है.

आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक 13 फरवरी को बुलाई गई है. 13 फरवरी को होने वाली बैठक में पार्टी गोवा, हरियाणा और गुजरात की लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों पर फैसला लेगी. इससे पहले आम आदमी पार्टी ने असम की तीन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान गुरुवार को किया है. पार्टी ने गुवाहाटी, डिब्रूगढ़ और सोनीतपुर सीट पर उम्मीदवार घोषित किए हैं.

आम आदमी पार्टी ने असम की डिब्रूगढ़ सीट से मनोज धनोवर, गुवाहाटी सीट से भावेंद्र चौधरी और सोनितपुर सीट से ऋषिराज को उम्मीदवार घोषित किया है. पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा है कि हमे उम्मीद है कि इंडिया गठबंधन इनको समर्थन देगा.

गठबंधन में बढ़ेगी खटपट

हालांकि इस गठबंधन में पहले से ही दरार नजर आ रही है. पंजाब में आम आदमी पार्टी ने हर लोकसभा सीट पर उम्मीदवार उतारे का ऐलान कर दिया है. जिसके बाद अब इन सीटों पर उम्मीदवार उतारने से खटपट बढ़ने की पूरी संभावना है. इससे पहले भी कई दलों ने गठबंधन से बगावती तेवर दिखा दिया है.

ये भी पढ़ें: Haldwani Violence: ‘भीड़ ने पुलिस पर हमला किया, थाने को पेट्रोल बम से उड़ाया’, नैनीताल DM का खुलासा-छतों पर पत्थर इकट्ठे किए गए थे

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने कांग्रेस और लेफ्ट के साथ आगामी चुनाव में गठबंधन नहीं करने का फैसला पहले ही कर लिया है. दूसरी ओर नीतीश कुमार वाली जेडीयू पहले ही इस गठबंधन से बाहर हो गई है. अब जेडीयू एनडीए गठबंधन के साथ आ गई है.

इसके अलावा जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी का भी एनडीए गठबंधन में आना तय माना जा रहा है. वहीं उद्धव ठाकरे के भी सुर बदले हुए से नजर आने लगे हैं. उन्होंने बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर नरम रुख दिखाया है.

ज़रूर पढ़ें