Lok Sabha Election: BJP चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष शिवरतन शर्मा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- Congress ने लोकतंत्र को कुचलने का काम किया

Lok Sabha Election: उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इतिहास में आजादी के बाद उनके संगठन में कभी लोकतंत्र नहीं रहा. कांग्रेस ने लोकतंत्र को मजबूत करने के बजाय लोकतंत्र को कुचलने का काम किया.
Chhattisgarh News

बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष शिवरतन शर्मा

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष शिवरतन शर्मा ने आज प्रेस कांफ्रेंस की. उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है, साथ ही उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर भी तंज कसा है.

शिवरतन शर्मा ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर बोला हमला

शिवरतन शर्मा ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर जमकर हमला बोला है, उन्होंने कहा कि UPA सरकार में मनमोहन सिंह का एक सार्वजनिक बयान आया था. वो ये था कि देश के संसाधनों में पहला हक अल्पसंख्यकों का है. इस बार भी कांग्रेस की घोषणा पत्र में अल्पसंख्यकों को प्राथमिकता देने की बात कही गई है. क्या कांग्रेस पार्टी देश के संविधान को भूल चुकी है. देश के बहुसंख्यकों की हक की बात कौन करेगा? कांग्रेस की घोषणापत्र में सरकारी ठेकों में अब अल्पसंख्यकों को प्राथमिकता देने की बात कही गई है. यह उनके मूल सिद्धांतों के विपरीत है.

ये भी पढ़ें- राम के नाम पर पाखंडी हिंदू बनकर वोट मांग रही बीजेपी, इसे उजागर करना जरूरी – विधायक अटल श्रीवास्तव

कांग्रेस ने लोकतंत्र को कुचलने का काम किया – शिवरतन शर्मा

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इतिहास में आजादी के बाद उनके संगठन में कभी लोकतंत्र नहीं रहा. कांग्रेस ने लोकतंत्र को मजबूत करने के बजाय लोकतंत्र को कुचलने का काम किया. 1975 का आपातकाल इसका सबसे बड़ा उदाहरण है. कांग्रेस के शासनकाल में बहुत सारे राज्यों की सरकार बर्खास्त हुई है. कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में जातिगत जनगणना करने की बात कह रही है. जातिगत-जनगणना को रोकने का काम पंडित जवाहरलाल नेहरू की सरकार ने किया था. कांग्रेस को स्पष्ट करना चाहिए कि उन्होंने खुद जातिगत जनगणना पर रोक लगाई थी यह गलत था.

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि हर ढाई हजार के आबादी पर एक आशा वर्कर नियुक्त करेंगे. लेकिन कांग्रेस अपने घोषणा पत्र बनाने समय यह भूल गई कि छत्तीसगढ़ में 1000 से भी काम आशा वर्कर है. कांग्रेस महिलाओं को भ्रमित करने का काम कर रही है. महिलाओं का अपमान करने का काम कर रही है. इनके घोषणा पत्र में गरीबी रेखा के नीचे आने वाले हर महिला को साल में एक लाख देने की बात कही गई है. लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि पिछले वित्तीय वर्ष में देश का बजट 48 लाख करोड़ रुपए था. देश में लगभग 65 करोड़ महिलाएं रहती है. क्या यह संभव है कि 48 लाख करोड़ के बजट में 65 करोड़ महिलाओं को साल में ₹10,0000 दिया जाए. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को यह बात स्पष्ट करना चाहिए.

महादेव सट्टा एप्प मामले पर दी प्रतिक्रिया

महादेव सट्टा एप्प को लेकर शिवरतन शर्मा ने कहा कि महादेव सट्टा एप्प को लेकर कार्रवाई जारी है. इस मामले में अभी कुछ लोगों की गिरफ्तारी हुई है. जो भी इसमें और लोग संलिप्त है उनकी भी जल्द ही गिरफ्तारी होगी.

ज़रूर पढ़ें