Lok Sabha Election: महिला वोटर्स को साधने में जुटी भाजपा, महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों से ले रही फीडबैक, ‘मोदी की गारंटी’ का प्रचार तेज

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 लोकसभा सीट में 7 मई को चुनाव होना है, वहीं पहले ही मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा है कि महतारी वंदन योजना की राशि महीने के पहले सप्ताह में मिल जायेगा तो हो सकता है, कि चुनाव से एक दो दिन पहले महिलाओं के खाता में योजना का पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो महिलाओं के बीच भाजपा के पक्ष में बड़ा माहौल बनने की उम्मीद है.
Chhattisgarh News

बीजेपी(फाइल फोटो)

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा सीटों को जीतने के लिए भाजपा ने महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों को फोन कर मोदी की गारंटी की जानकारी देना शुरू कर दिया है, वहीं उनसे फीडबैक भी लिया जा रहा है, कि उन्हें महतारी वंदन की राशि मिल रही है या नहीं. कुल मिलाकर भाजपा महिलाओं को साधने में लगी हुई है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में 70 लाख महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत हर महीने हजार रुपए दिया जा रहा है.

महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों से फीडबैक ले रही बीजेपी

छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना ने भाजपा को बड़ी जीत दिलाई थी, वहीं एक बार फिर अब लोकसभा चुनाव को भी भाजपा महिलाओं के भरोसे जीतना चाह रही है, और सरकार बनने के बाद जब महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं से आंगनबाड़ी के माध्यम से फार्म जमा कराया गया. तब महिलाओं के मोबाइल नंबर भी लिए गए थे. अब उन्हीं नंबर से महिलाओं के पास भाजपा कार्यालय से फोन किया जा रहा है, जहां फोन पर महिलाओं और उनके परिजनों से महतारी वंदन का पैसा मिलने की जानकारी लेकर पूछा जा रहा है कि मोदी गारंटी के बारे में जानकारी है या नहीं. इसके साथ ही सरकार के लिए सुझाव भी मांगा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- सरगुजा में चार सभाएं कर चुके हैं सीएम विष्णुदेव साय, अमरजीत भगत समेत कांग्रेस नेताओं ने प्रचार से बनाई दूरी

महिलाओं को साधने में लगी बीजेपी

बता दें कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 लोकसभा सीट में 7 मई को चुनाव होना है, वहीं पहले ही मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा है कि महतारी वंदन योजना की राशि महीने के पहले सप्ताह में मिल जायेगा तो हो सकता है, कि चुनाव से एक दो दिन पहले महिलाओं के खाता में योजना का पैसा ट्रांसफर किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो महिलाओं के बीच भाजपा के पक्ष में बड़ा माहौल बनने की उम्मीद है. बता दें कि औसतन हर लोकसभा क्षेत्र में 6 लाख महिलाएं हैं, जिन्हें महतारी वंदन योजना का लाभ मिल रहा है, इसलिए भाजपा ने लोकसभा चुनाव में इन महिलाओं को टारगेट किया है.

ज़रूर पढ़ें