Exclusive Interview: आखिर क्यों नहीं लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं राज्यसभा सांसद विवेक तंखा? विस्तार न्यूज पर कांग्रेस नेता ने बताई वजह

Exclusive Interview: विस्तार न्यूज पर के मंच पर राज्यसभा सांसद विवेक तंखा(Vivek Tankha) ने कहा कि अगर वो चुनाव लड़ेंगे तो कोर्ट में केस कौन लड़ेगा.

Exclusive Interview, Vivek Tankha

विस्तार न्यूज पर के मंच पर राज्यसभा सांसद विवेक तंखा

Exclusive Interview Of Vivek Tankha: मध्य प्रदेश के सीनियर कांग्रेस और वकील विवेक तंखा ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की वजहों का खुलासा किया. विस्तार न्यूज के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में उन्होंने कई बड़े खुलासे किए. खास बातचीत में राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने कहा कि अगर वो चुनाव लड़ेंगे तो कोर्ट में केस कौन लड़ेगा. उन्होंने कहा, ‘मैं चुनाव लड़ता तो कांग्रेस के केस कौन लड़ता, मैं हर समय के लिए राजनीति नहीं कर सकता हूं. कांग्रेस पार्टी को मेरे वकालत की भी जरुरत है. पढ़े-लिखे वर्ग को राजनीति से साइडलाइन किया जा रहा है.’

BJP नहीं चाहती देश में विपक्ष रहे- तंखा

विस्तार न्यूज से एक्सक्लूसिव बातचीत में विवेक तंखा ने बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि BJP नहीं चाहती देश में विपक्ष रहे और BJP एक पार्टी से देश चलाना चाहती है. BJP पूरे विपक्ष को खत्म करने में लगी है. देश में ED, IT, CBI का दुरुपयोग हो रहा है. ये चुनाव प्रजातंत्र बचाने का चुनाव है. बीजेपी आई तो अगला चुनाव सिंगल पार्टी का होगा. नेताओं और दो राज्यों के सीएम को जेल में बंद करने पर कहा कि अरविंद केजरीवाल पर आरोप सिद्ध नहीं हुए हैं. बीजेपी ने विपक्ष को डराने का सिस्टम बनाया है. क्या भ्रष्टाचार केवल विपक्ष में है.

‘प्रशासनिक नियुक्तियों में BJP का हस्तक्षेप’

BJP पर बड़ा हमला बोलते हुए तंखा ने आरोप लगाया कि प्रशासनिक नियुक्तियों में BJP का हस्तक्षेप करती है. यही काम ईवीएम को लेकर कर रही थी, जर्मनी समेत कई देशों ने ईवीएम सिस्टम बंद किया. देश में कांग्रेस के चुनाव लड़ने के फार्मूले पर कहा कि चुनाव कांग्रेस नहीं लड़ रही, ये जनता का चुनाव है. इमरजेंसी के वक्त किसी को नहीं लगा था विपक्ष जीतेगा. उस वक्त भी जनता ने प्रजातंत्र को बचाया था. जनता के भरोसे है विपक्ष और कांग्रेस है लेकिन बीजेपी राम के भरोसे है.

यह भी पढ़ें: MP News: अप्रैल फूल बनाने के चक्कर में गई छात्र की जान, जानिए क्या है पूरा मामला

कमलनाथ के दलबदल की अफवाहों पर बोले तन्खा

कमलनाथ के दलबदल की अफवाहों पर उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने बीजेपी में जाने से हमेशा इनकार किया, सिर्फ मीडिया कह रहा था कि वो BJP में जा रहे हैं. छिंदवाड़ा में जनता जिसके साथ होगी, वो चुनाव जीतता है, कमलनाथ ने छिंदवाड़ा का विकास किया.छिंदवाड़ा में सड़क का जाल बिछाया, इंडस्ट्री लाए. BJP प्रत्याशी छिंदवाड़ा का विकास नहीं कर सकता है.

NDA के 400 को बताया ख्याली पुलाव

NDA के 400 पार के नारे पर विवेक तन्खा ने ख्याली पुलाव बताते हुए कहा कि BJP का 400 पार का नारा महज दावा है, हकीकत नहीं है. BJP सिर्फ 250-280 सीटें ही ला पाएगी . वहीं उन्होंने कांग्रेस के प्रदर्शन पर कहा कि 2019 चुनाव से बेहतर परफॉर्म कांग्रेस करेगी. इस वक्त एक ही मुद्दा, देश में निष्पक्ष चुनाव हो, BJP जीती तो 2029 में सिर्फ एक ही पार्टी रहेगी, हम जनता को डरा नहीं रहे, सच्चाई बता रहे है.

यह भी पढ़ें: MP News: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया का बयान, बोले हर गांव हर शहर के कोने में हनुमान चालीसा केंद्र बनाएंगे

‘मंडला, झाबुआ, धार, राजगढ़, छिंदवाड़ा में जीतेगी कांग्रेस’

मध्य प्रदेश में लोकसभा प्रत्यशियों के नामों के ऐलान में देरी पर कहा कि वो किसी कमेटी का हिस्सा नहीं है. हालांकि उन्होंने दावा कि मंडला, झाबुआ, धार, राजगढ़, छिंदवाड़ा में कांग्रेस जीतेगी. कांग्रेस के कई और भी उम्मीदवार हैं, जो बेहतर प्रदर्शन करेंगे. पिछले विधानसभा में जबलपुर की जनता कह रही थी कि चार की चारों सीट कांग्रेस जीत रही है लेकिन परिणाम आए तो बीजेपी के उम्मीदवार 40-50 हजार वोटों से जीत रहे हैं, ऐसी ही स्थिति में ईवीएम से चुनाव कराने में भ्रम की स्थिति पैदा होती है.

ज़रूर पढ़ें