MP News: भोपाल में ‘आयुष्मान लाभ विस्तार अभियान’ का शुभारंभ, सीएम मोहन ने बुजुर्गों के भरे फॉर्म, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने किया रजिस्ट्रेशन

MP News: योजना की शुरूआत मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव(CM Mohan Yadav) पहले सुबह 11 बजे भोपाल के शास्त्री नगर में, इसके बाद अंकुर परिसर परिसर में 70 साल से अधिक बुजुर्ग दंपतियों के आयुष्मान कार्ड के लिए आवेदन खुद भर कर की.
MP News, CM Mohan Yadav, VD Sharma

भोपाल में 'आयुष्मान लाभ विस्तार अभियान' का शुभारंभ, सीएम मोहन ने बुजुर्गों के भरे फॉर्म, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने किया रजिस्ट्रेशन

MP News: भारतीय जनता पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में 70 वर्ष से अधिक के बुजुर्ग लोगों को आयुष्मान योजना के तहत लाभार्थियों को लाभ देने की बात कही है. ऐसे में यह गारंटी पूरी करने के लिए प्रदेश BJP ने चिह्नित बुजुर्गों के फार्म भरवाना शुरू किया है. BJP ने रविवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से आयुष्मान लाभ विस्तार अभियान का शुभारंभ किया गया. इसकी शुरूआत मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव(CM Mohan Yadav) पहले सुबह 11 बजे भोपाल के शास्त्री नगर में, इसके बाद अंकुर परिसर परिसर में 70 साल से अधिक बुजुर्ग दंपतियों के आयुष्मान कार्ड के लिए आवेदन खुद भर कर की. इस दौरान BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने रजिस्ट्रेशन किए और लाभार्थियों से योजना का फीडबैक भी लिया.

‘पीएम मोदी ने गारंटी दी है कि सभी बुजुर्गों को योजना का लाभ मिलेगा’

योजना के शुभारंभ के दौरान BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा(VD Sharma) ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि आयुष्मान भारत योजना में गरीबों को पहले 5 लाख तक मुफ्त इलाज मिल रहा था. अब प्रचंड बहुमत से बनने वाली सरकार के लिए पीएम मोदी ने गारंटी दी है कि सभी बुजुर्गों को इसका लाभ मिलेगा. इस बीच जब उनसे पूछा गया कि लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत कम क्यों है, तो उन्होंने मतदान प्रतिशत कम होने को लेकर निर्वाचन आयोग के नियमों को जिम्मेदार ठहराया है.

वीडी शर्मा ने कहा- डीजीलॉकर को निर्वाचन आयोग ने मान्यता नहीं दी

BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि दोनों ही चरणों में मतदान प्रतिशत कम इसलिए हुआ है क्योंकि डिजीलॉकर को निर्वाचन आयोग ने मान्यता नहीं दी. आज का युवा अपने दस्तावेजों को डिजीलॉकर में रखता है, जब डीजीलॉकर को लेकर युवा मतदान केंद्रों पर पहुंचा तो उसे वहां पर मतदान करने की अनुमति नहीं दी गई, जिससे 5% से अधिक युवा मतदान से वंचित रह गए.

यह भी पढ़ें: MP News: राजधानी की होटल, रेस्टोरेंट और ढाबों पर आबकारी की दबिश, आईपीएल मैच के साथ शराब का लुफ्त उठाने वाले 80 लोगों पर दर्ज किया मामला

यात्रा के दौरान भी डिजीलॉकर को मान्यता दी गई है- वीडी शर्मा

वीडी शर्मा ने आगे कहा कि यात्रा के दौरान भी डिजीलॉकर को मान्यता दी गई है, इसी अनुमान के आधार पर खजुराहो लोकसभा में युवा मोबाइल लेकर मतदान करने पहुंचे थे, लेकिन उन्हें मतदान केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं दिया गया. ऐसे में मतदान को लेकर आज का युवा वंचित रह गया. वीडी शर्मा ने कहा कि इस पूरे मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की गई है, साथ ही अगले चरणों में जो मतदान बचा है, वहां पर डीजीलॉकर को मान्यता देने की भी मांग रखी है. वहीं इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस का जनाजा तो पहले से ही निकला हुआ है. वह BJP के कहने से नहीं निकलेगा जब परिणाम आएगा तो सब कुछ सामने आ जाएगा.

ज़रूर पढ़ें