IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की लगातार छठी हार, रोमांचक मुकाबले में KKR ने एक रन से हराया

IPL 2024: पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 222 रन बनाए. टीम के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 36 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की लगातार छठी हार

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का रोमांच जारी है. रविवार को टूर्नामेंट का 36वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला गया. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मैच को केकेआर ने एक रन से अपने कर लिया है. वहीं, आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने किसी एक टीम के लिए 250 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया.

कांटे की टक्कर में RCB ने बनाए 221 रन

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 222 रन बनाए. टीम के लिए सर्वाधिक रन कप्तान श्रेयस अय्यर ने बनाए. उन्होंने 36 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली. वहीं, फिल साल्ट ने 48 रन, सुनील नरेन ने 10 रन, अंगकृष रघुवंशी ने 3 रन, वेंकटेश अय्यर ने 16 रन, रिंकू सिंह ने 24 रन, आंद्रे रसेल ने नाबाद 27 रन और रमनदीप सिंह ने नाबाद 24 बनाए. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कांटे की टक्कर में 221 रन बनाए.

किसने कितने विकेट चटकाए?

आरसीबी की ओर से मोहम्मद सिराज ने अपने स्पेल के चार ओवर में 40 रन देकर एक विकेट चटकाया. वहीं, यश दयालने दो, लॉकी फर्ग्यूसन ने एक और कैमरन ग्रीन ने दो विकेट चटकाए. दूसरी ओर केकेआर के लिए हर्षित राणा ने दो, मिचेल स्टार्क ने एक, वरुण चक्रवर्ती ने एक, सुनील नरेन ने दो और आंद्रे रसेल ने तीन विकेट झटके.

ऐसी थी RCB-KKR की प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद सिराज.इम्पैक्ट प्लेयर-सुयश प्रभुदेसाई.

कोलकाता नाइट राइडर्स : फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा. इम्पैक्ट प्लेयर- सुयश शर्मा.

ज़रूर पढ़ें