Delhi News: दिल्ली की पेंट फैक्ट्री में भीषण आग, 11 की मौत, कई झुलसे, रेस्क्यू जारी, घंटों बाद आग पर पाया गया काबू

Delhi News: दिल्ली की पेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग कई घंटों की भारी मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया है.
Delhi News

11 की मौत (ANI)

Delhi News: दिल्ली की पेंट फैक्ट्री में लगी आग में 11 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में अब तक चार लोग घायल बताए जा रहे हैं. दिल्ली फायर सर्विसेज के निदेशक अतुल गर्ग ने इस संबंध में जानकारी दी है. वहीं दूसरी ओर आग पर कई घंटों की भारी मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया है.

दरअसल, गुरुवार की शाम को नरेला के भोरगढ़ औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में आग लगी. आग कितनी भीषण थी इसका अंदाजा उसकी लगटों को देखकर लगाया जा सकता था. जिसके बाद इस घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई. इसके बाद कुछ देर में ही फायर ब्रिगेड की गई गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंची. दो पेंट और केमिकल गोदामों में आग लगने से 11 लोगों की मृत्यु हो गई और 4 घायल हो गए.

इस अस्पताल में भर्ती हैं घायल

अग्निशमन विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मृतकों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया है और 4 घायलों को राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ले जाया गया है. मृतक व्यक्तियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. इस घटना में ज्योति (42 साल), दीव्या (20 साल), मोहित सोलंकी (34 साल) और दिल्ली पुलिस के कर्मवीर घायल हैं. इन सभी का इलाज राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में चल रहा है.

दिल्ली फायर सर्विसेज के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया, “हमें कल शाम 5:25 बजे आग लगने की सूचना मिली. यह पेंट की फैक्ट्री थी, वहां थिनर के ड्रम थे जिसके कारण ब्लास्ट हुआ. सामने के घरों और एक नशा मुक्ति केंद्र में भी आग फैल गई थी. 4 घंटे में आग पर काबू पा लिया गया था. घटना में 11 लोगों की मृत्यु हुई. तलाशी अभियान अब भी जारी है. 1-2 लोगों के अब भी फंसे होने की आशंका है. 4 लोग घायल हैं, जिन्हें राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया है.”

वहीं घटना स्थल पर मौजूद लोगों की मानें तो आग की घटना 5.30 बजे शाम को हुई थी. आग लगने के बाद लगातार फैलती गई और अगल-बगल की आठ दुकानों में लग गई. एक कर्मचारी के रिश्तेदार सुनील ठाकुर ने कहा, “मैं यहां अपने भाई अनिल ठाकुर को ढूंढने आया हूं. कुछ पता नहीं लग रहा है. यह एक पेंट फैक्ट्री थी. कोई जानकारी नहीं मिल रही है उसका फोन शाम 5 बजे से बंद है.”

ज़रूर पढ़ें