Lok Sabha Election: पहले–दूसरे चरण के प्रत्याशियों ने ईसी को सौंपा खर्च का लेखा-जोखा, भारती पारधी ने 63.81 लाख किए लाख, नकुलनाथ-बंटी के ब्यौरे से आयोग असंतुष्ट

Lok Sabha Election 2024: दी गई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि बालाघाट से भाजपा प्रत्याशी ने भारती पारधी ने दिल खोलकर खर्च करते हुए 63.81लाख रुपए खर्च किए हैं.
Election commission summitted a report on expense

नकुलनाथ और बंटी साहू के खर्च के ब्यौरे से इलेक्शन कमीशन संतुष्ट नहीं है.

Lok Sabha Election 2024: प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण का मतदान हो चुका है. पहले और दूसरे चरण के मतदान के बाद राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशियों ने चुनाव आयोग को अपने चुनाव प्रचार के दौरान किए गए खर्च का हिसाब सौपा है.
पहले चरण में 88, तो वही दूसरे चरण में 80 उम्मीदवारों की किस्मत मतदाताओं ने मतदान करके EVM  कैद कर दी है.

दी गई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि बालाघाट से भाजपा प्रत्याशी ने भारती पारधी ने दिल खोलकर खर्चा किया है, उन्होंने 63.81लाख रुपए खर्च किए हैं जबकि नकुलनाथ और बंटी साहू के खर्च के ब्यौरे से इलेक्शन कमीशन संतुष्ट नहीं है.

ये भी पढ़ें: सतना में BSP कैंडिडेट नारायण त्रिपाठी ने BJP प्रत्याशी गणेश सिंह के खिलाफ की शिकायत, आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

नकुलनाथ व विवेक बंटी साहू से चुनाव आयोग असंतुष्ट

बता दें की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नकुलनाथ थे जो की कमलनाथ के बेटे हैं जबकि उनके सामने बीजेपी कैंडिडेट विवेक बंटी साहू मैदान में उतरे हैं. लेकिन अब इन दोनों के दिए गए खर्च के ब्यौरे से चुनाव आयोग संतुष्ट नहीं है.
रिपोर्ट के मुताबिक छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ ने 44.18 लख रुपए की खर्च का ब्यौरा दिया है तो वहीं, भाजपा उम्मीदवार बंटी साहू ने 25.38 लाख चुनाव में खर्च किए हैं. इन दोनों के द्वारा दिए गए  विवरण से इलेक्शन कमीशन संतुष्ट नहीं दिखाई दे रहा है. वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष खजुराहो लोकसभा सीट से वीडियो शर्मा ने 35.6 लाख का ब्यौरा दिया है, जिसमें उन्होंने सबसे ज्यादा खर्च वाहनों पर किया हैं.

दूसरे चरण में प्रदेश की छह लोकसभा सीटों में हुए हैं मतदान

देश में दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को हुआ इसी चरण में प्रदेश की 6 लोक सभा सीट खजुराहो,सतना,रीवा,टीकमगढ़,दमोह और होशंगाबाद में वोट डाले गए हैं.

बता दें की दूसरे चरण में प्रदेश के 80 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनमे 75 पुरुष, 4 महिला और 1 थर्ड जेंडर हैं. मतदान के नतीजे 4 जून को आएंगे.

ज़रूर पढ़ें