Shivraj Singh Chouhan Net Worth: शिवराज सिंह चौहान की संपत्ति में 5 महीने में हुई 21 लाख की बढ़ोतरी, हलफनामे में हुआ खुलासा

Shivraj Singh Chouhan Net Worth: शिवराज सिंह चौहान ने बताया है कि उनके पास वर्तमान में कुल 3 करोड़ 42 लाख की संपत्ति है. ऐसे में 5 महीनों के दौरान उनकी कुल संपत्ति में 21 लाख रुपए की बढ़ोतरी हुई है.
Shivraj Singh Chouhan Net Worth

शिवराज सिंह चौहान की संपत्ति में 5 महीने में हुई 21 लाख की बढ़ोतरी

Shivraj Singh Chouhan Net Worth: देश में पहले चरण के लिए शुक्रवार को 22 राज्यों के 102 सीटों पर मतदान संपन्न हुआ. इस बीच शुक्रवार को ही मध्य प्रदेश में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की विदिशा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इस दौरान उन्होंने बताया है कि उनके पास वर्तमान में कुल 3 करोड़ 42 लाख की संपत्ति है. ऐसे में 5 महीनों के दौरान उनकी कुल संपत्ति में 21 लाख रुपए की बढ़ोतरी हुई है.

पूर्व सीएम के पास वर्तमान में कुल 3 करोड़ 42 लाख की संपत्ति

बता दें कि इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में 30 अक्टूबर को बुधनी सीट से नामांकन दाखिल करते हुए चुनावी हलफनामे में बताया था कि उनके पास कुल संपत्ति 3 करोड़ 21 लाख थी. ऐसे में आज जब उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी पर विदिशा सीट से नामांकन दाखिल किया तो, उन्होंने चुनावी हलफनामे बताया कि उनके पास वर्तमान में कुल 3 करोड़ 42 लाख की संपत्ति है, जिसमें 1,24,85,475 रुपये की चल और 2,17,60,000 रुपये की अचल संपत्ति है.

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi Net Worth: हर साल 1 करोड़ की कमाई, हाथ में सिर्फ 55 हजार कैश, जानिए राहुल गांधी के पास कितनी है संपत्ति

खुद की कार नहीं है शिवराज सिंह चौहान के पास

हलफनामे में शिवराज सिंह चौहान ने यह भी बताया है कि उनके पास एक लाइसेंसी रिवॉल्वर है. वहीं इस हलफनामे में गौर करने वाली बात यह है कि उनके पास साढ़े सोलह साल तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रहने के बावजूद खुद की कार नहीं है. वहीं हलफनामे के मुताबिक उनकी पत्नी साधना सिंह की संपत्ति में भी 5 महीनों के दौरान 15 लाख रुपए की बढ़ोतरी हुई है. बता दें कि शिवराज सिंह चौहान साढ़े सोलह साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं. अब उन्हें BJP ने केंद्र की सत्ता में लाने के लिए विदिशा के चुनावी मैदान उतारा है. शिवराज सिंह चौहान विदिशा से पांच बार के सांसद रह चुके है.

ज़रूर पढ़ें