पूर्व सीएम Shivraj Singh Chauhan के छोटे बेटे की हुई सगाई, जैन परिवार की बेटी बनेंगी ‘मामा’ के घर की बहू

शिवराज सिंह चौहान से जुड़े हुए करीबी बताते हैं कि कुणाल जब अमेरिका में थे. उस वक्त संदीप जैन की बेटी भी अमेरिका में थीं. दोनों की मुलाकात कॉलेज में ही हुई और उसके बाद दोस्ती में तब्दील हो गई.
Shivraj Singh Chauhan

शिवराज सिंह चौहान के बेटे की सगाई की तस्वीर

Shivraj Singh Chauhan: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे की सगाई हो गई है. कुणाल सिंह चौहान की सगाई भोपाल के जैन परिवार की बेटी रिद्धि जैन से हुई है. दोनों साथ में पढ़ाई किया करते थे. पुरानी जान पहचान अब रिश्ते में तब्दील हो गई है. सगाई के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का परिवार खुशियों से झूम उठा है.  इन दिनों दोनों परिवारों में खुशी का माहौल बना है.

अमेरिका में साथ पढ़ते थे कुणाल और रिद्धि

जानकारी के मुताबिक,  भोपाल के मशहूर डॉक्टर इंद्रमल जैन के बेटे संदीप जैन की बेटी से कुणाल सिंह चौहान की सगाई हुई है. कुणाल और संदीप जैन की बेटी अमेरिका में साथ पढ़ाई किया करते थे. कई सालों तक दोस्ती के बाद आखिरकार शादी होने जा रहा है. शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह और कुणाल की भाई कार्तिकेय भी सगाई में मौजूद रहे. इसके अलावा इंद्रमल जैन और संदीप जैन के साथ उनके परिवार भी कार्यक्रम में शामिल रहा.

पढ़ाई के दौरान कुणाल को हुआ प्यार

शिवराज सिंह चौहान से जुड़े हुए करीबी बताते हैं कि कुणाल जब अमेरिका में थे, उस वक्त संदीप जैन की बेटी रिद्धि भी अमेरिका में थीं. दोनों की मुलाकात कॉलेज में ही हुई और उसके बाद दोस्ती में तब्दील हो गई. पढ़ाई के बाद दोनों के बीच रिश्ता जारी रहा. इस बात की जानकारी परिवार को लगी और दोस्ती रिश्तेदारी में तब्दील हो गई. आखिरकार परिवार के बड़े बुजुर्गों ने फैसला किया और शिवराज सिंह चौहान ने अपनी पत्नी साधना सिंह से शादी के बारे में चर्चा की. परिवार की सहमति के बाद शिवराज सिंह चौहान ने जैन परिवार से संपर्क किया और बेटे के लिए उनकी बेटी का हाथ मांगा. जैन परिवार ने भी खुशी-खुशी रिश्ता स्वीकार करते हुए सगाई कर दी.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: मेनका गांधी के प्रचार में जुटे बेटे वरुण, बोले- सुल्तानपुर की मां के लिए समर्थन जुटाने आया हूं

बिजनेस करते हैं शिवराज सिंह चौहान के छोटे बेटे

कुणाल सिंह चौहान शिवराज सिंह चौहान के छोटे बेटे हैं. कुणाल अपने भाई कार्तिकेय की तरह राजनीति में सक्रिय नहीं है. कुणाल फिलहाल सुंदर फूड्स एंड डेयरी के प्रबंध पार्टनर है. उनका पूरा फोकस डेयरी कारोबार में रहता है. दूध के साथ-साथ पनीर, लस्सी दही और पानी का भी बिजनेस करते हैं.

ज़रूर पढ़ें