MP News: इंदौर में हो गया ‘खेला’, ऐन वक्त पर कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने नामांकन लिया वापस, भाजपा खेमे में पहुंचे

Indore Lok Sabha Seat: इस घटनाक्रम के साथ ही अब लगभग यह माना जा रहा है, कि शंकर लालवानी की जीत की राह आसान हो गई है.
Indore akashya bam

इंदौर संसदीय चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम ने नामांकन फॉर्म वापस लिया.

Lok Sabha Election 2024: प्रदेश में पहले वह दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के मतदान हो चुके हैं, जबकि तीसरे और चौथे चरण की वोटिंग अभी बाकी है लेकिन उससे पहले ही बीजेपी ने मध्य प्रदेश में गुजरात के सूरत जैसा खेल कर दिया है. इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम ने नामांकन वापस लेने के बाद भाजपा का दामन थाम लिया.

इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम ने नामांकन वापस ले लिया जिसके बाद अब इंदौर में कांग्रेस मैदान में नहीं है. माना जा रहा है कि इससे शंकर लालवानी की राह आसान हो गई है. इस पूरे खेल का चाणक्य कैलाश विजयवर्गीय को माना जा रहा है. अब इंदौर लोकसभा सीट में कांग्रेस के प्रत्याशी न होने से शंकर लालवानी के जीतने की संभावना बढ़ गई है.

इस घटनाक्रम के साथ ही अब अगर दूसरी पार्टियों के साथ निर्दलीय उम्मीदवार भी अपना नामांकन वापस ले लेंगे तो विपक्ष के लिए यह बड़ा झटका हो सकता है. राजनीतिक पंडितों का कहना है कि ऐसे में यदि कोई प्रत्याशी बचता भी है तो भी शंकर लालवानी को चुनाव में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी.

चौथे चरण में होने हैं इंदौर में चुनाव

आपको बता दें कि इंदौर में चौथे चरण में चुनाव होने हैं इंदौर के साथ ही मध्य प्रदेश के साथ लोकसभा सीटों में 13 में को मतदान होगा. लेकिन इससे पहले ही हुए इस घटनाक्रम ने कांग्रेस खेमे में चिंता पैदा कर दी हैं.

ये भी पढ़ें: लोकप्रिय भजन गायक अनूप जलोटा का बड़ा बयान, PM मोदी और CM योगी आदित्यनाथ को बताया ‘अवतार पुरुष’

खजुराहो में सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द हो गया था

आपको बता दें कि खजुराहो में दूसरे चरण में मतदान हुआ है. लेकिन वहां भी नामांकन की बात सपा की प्रत्याशी दीपक मीरा यादव का नामांकन रद्द कर दिया गया था. इसके बाद कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सहित इंडी गठबंधन ने अपना समर्थन आरबी प्रजापति को दिया था. खजुराहो लोकसभा सीट पर बीजेपी की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा चुनावी मैदान में हैं.

ज़रूर पढ़ें