MP News: लहसुन से भरे वाहन की चोरी, ऐसे पकड़े गए आरोपी

पुलिस के 50 पुलिसकर्मियों की टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. आरोपियों की गाड़ी के नंबर से पता लगाने पर पुलिस सचिन नामक व्यक्ति के पास पहुंची. उसने बताया कि वो वाहन उसने बेच दिया है.
MP News

बड़वानी लहसुन चोरी

MP News: मध्य प्रदेश के बड़वानी से अजीबोगरीब लूट का मामला सामने आया है. यहां 15 लूटेरों ने लहसून से भरे वाहन को लूट लिया. दरअसल,  22 और 23 फरवरी की दरमियानी रात आगरा-मुंबई नेशनल हाईवे पर लहसुन से भरे वाहन को 15 हथियार बंद लोगों ने अपना ट्रक अड़ा कर रोका. इसके बाद ड्राइवर को उतार कर उसके हाथ पैर बांध दिए. इतना ही नहीं आरोपियों ने उससे 15 हजार रुपये छीन कर नेशनल हाईवे पर छोड़ दिया.

पकड़े गए 11 लुटेरे

इस वारदात के संबंध में पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया. अब पुलिस ने 15 में से 11 आरोपियों को पुलिस ने मामले में तेजी दिखाते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. पुलिस ने आरोपियों की तलाश करते हुए 15 में से 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सभी आरोपी महाराष्ट्र के सांगवी के रहने वाले हैं. अभी चार आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश जारी है.

तीखी गंध से हुई पहचान

पुलिस के 50 पुलिसकर्मियों की टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. आरोपियों की गाड़ी के नंबर से पता लगाने पर पुलिस सचिन नामक व्यक्ति के पास पहुंची. उसने बताया कि वो वाहन उसने बेच दिया है. पुलिस को सचिन के घर के आसपास से लहसुन की तीखी गंध आ रही थी. इसी तीखी गंध के कारण पुलिस ने लहसुन की बरामदगी की और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पंजाब में कांग्रेस और AAP के बीच क्यों नहीं बनी बात? आंकड़ों के जरिए समझिए पूरा गेम

महंगी लहसुन बनी कारण

बाजार में महंगी लहसुन किसानों के लिए परेशानी का कारण बन रही है. बाजार में 5500 से लेकर 6500 रुपये क्विंटल के भाव से चल रही है. इससे मध्य प्रदेश के उज्जैन से खबर आई थी कि लहसुन को सीसीटीवी की निगरानी में रखा गया है और हथियार लिए लोग रखवाली कर रहे थे. किसानों को लहसुन की सुरक्षा में अपना तन-मन-धन तीनों लगाना पड़ रहा है.

 

ज़रूर पढ़ें