Mangalwar ke Upay: मंगलवार के दिन जरूर करें ये काम, हर संकट से मुक्ति दिलाएंगे बजरंगबली

Mangalwar ke Upay: मंगलवार का दिन हनुमानजी को समर्पित है और इस दिन तन और मन से सात्विक रहना बहुत जरूरी माना जाता है.
Mangalwar ke Upay

बजरंगबली

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार का दिन राम भक्त हनुमान का दिन होता है, जिन्हें संकटमोचन के नाम से भी जाना जाता है. अगर आपके जीवन में काम बिगड़ रहे हैं और परेशानियां आ रही हैं. तो इस दिन हनुमान जी की पूजा-पाठ और उपायों करने से कष्ट दूर होते हैं. 

ज्योतिष कुंडली में मंगल मजबूत करने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने की सलाह देते हैं. मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से मंगल दोष दूर होता है. धार्मिक मान्यता है कि संकट मोचन की भक्ति करने से साधक के सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं. साथ ही साधक को अतुल बल की प्राप्ति होती है. अगर आप भी जीवन में व्याप्त संकटों से निजात पाना चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन ये आसान उपाय जरूर करें. आइए जानते हैं

मंगलवार के दिन करें ये अचूक उपाय

अगर हनुमान जी की कृपा पाना चाहते हैं तो मंगलवार के शाम को हनुमान मंदिर में जाएं और हनुमान जी को केवड़े का इत्र लगाएं. साथ ही गुलाब की माला पहनाएं. इससे हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और अपना आशीर्वाद देते हैं.

लगातार 7 मंगलवार को स्नान-ध्यान करने के पश्चात निकटतम हनुमान मंदिर जाकर बजरंगबली को गुलाब के फूलों की माला अर्पित करें. इस समय कम से कम 7 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय को करने से आर्थिक तंगी की समस्या दूर होती है.

शत्रुओं पर विजय पाने के लिए मंगलवार के दिन स्नान-ध्यान करने के बाद विधि विधान से हनुमान जी की पूजा करें. इस समय कम से कम 11 बार बजरंग बाण का पाठ करें. इस उपाय को लगातार 21 मंगलवार तक करें. इस दौरान ब्रह्मचर्य नियमों का अवश्य पालन करें.

जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर विधि-विधान से पूजा करें और फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें.

मंगलवार का दिन हनुमानजी को समर्पित है और इस दिन तन और मन से सात्विक रहना बहुत जरूरी माना जाता है. इसलिए मंगलवार के दिन भूलकर भी मांस मदिरा आदि चीजों का सेवन कपने से बचना चाहिए. ऐसा करने से हनुमानजी की कृपा नहीं मिलती और बने बनाए कार्यों में बाधाएं आना शुरू हो जाती हैं.

ज़रूर पढ़ें