Ranchi Test: अश्विन-कुलदीप की फिरकी में फंसे अंग्रेज, रांची टेस्ट में टीम इंडिया को मिला ये टारगेट

India Vs England, Ranchi Test: रविचंद्रन अश्विन भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं.
bcci

India Vs England, Ranchi Test: भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर्स में से एक रविचंद्रन अश्विन ने अंग्रेजों को अपनी फिरकी के जाल में फंसा लिया है और उनकी इस प्रदर्शन की वजह से ही भारत ने चौथे टेस्ट में वापसी को नींव रख दी है. रविचंद्रन अश्विन के साथ-साथ कुलदीप यादव ने अपनी चाइनामैन फिरकी के आगे अंग्रेज बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया और चार विकेट चटकाए.

ध्रुव जुरेल की जुझारू पारी

भारत के नए-नवेले विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल की 90 रनों की जुझारू पारी की मदद से भारत टीम इंग्लैंड के स्कोर से ज्यादा पीछे नहीं रही और इंग्लिश टीम को पहली पारी की आधार पर केवल 46 रन की ही बढ़त मिली. ध्रुव जुरेल को केएस भरत की जगह टीम में शामिल किया गया है और मुश्किल परिस्थितियों में खेली गई इस पारी से उन्होंने अपने इस चयन को सही साबित कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Ranchi Test: यशस्वी के शानदार अर्ध शतक के बावजूद लड़खड़ाई टीम इंडिया की पारी, बशीर-हार्टले ने मिलकर झटके 6 विकेट

कुलदीप की फिरकी में फंसे अंग्रेज

अश्विन और कुलदीप यादव की फिरकी के आगे इंग्लिश बल्लेबाज फिर से बेबस नजर आए. अश्विन ने 5 जबकि कुलदीप यादव ने चार महत्वपूर्ण विकेट झटके और भारत की मैच में वापसी कराई. इस श्रृंखला में इंग्लैंड के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक जैक क्रोली को बोल्ड कर कुलदीप ने भारत को पूरी तरह से मैच में वापस ला दिया. जैक क्रोली के अलावा कुलदीप ने इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स को भी अपना शिकार बनाया.

अश्विन ने फिर से दिखाई अपनी क्लास

रविचंद्रन अश्विन भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं. अश्विन ने इस पारी में 5 विकेट लिए और भारतीय टीम को एक मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है. जो रूट से लेकर ओली पोप का विकेट अश्विन के खाते में गया और इन दोनों ही बल्लेबाजों को जल्दी आउट हो जाने से इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर की कमर टूट गई.

ज़रूर पढ़ें