Ayodhya News: राम मंदिर परिसर में बड़ा हादसा, सुरक्षा में तैनात PAC जवान को लगी गोली, जांच में जुटी पुलिस

Ayodhya News: संदिग्ध परिस्थितियों में 53 वर्षीय एक कमांडेंट राम प्रसाद को गोली लग गई. इसके बाद परिसर में हड़कंप मच गया.

now-that-ram-mandir-in-ayodhya-has-been-inaugurated--the-city-is-set-to-witness-a-major-tourism-boom-253817519-16x9_0, Ayodhya News

राम मंदिर परिसर में बड़ा हादसा

Ayodhya News: अयोध्या के श्री राम मंदिर परिसर में बड़ा हादसा हो गया है. मंदिर परिसर में तैनात पीएसी के एक प्लाटून कमांडर को गोली लगने का मामला सामने आया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार, 26 मार्च को संदिग्ध परिस्थितियों में 53 वर्षीय एक कमांडेंट राम प्रसाद को गोली लग गई. इसके बाद परिसर में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में घायल अवस्था में कमांडर को अस्पताल में भर्ती कराया गया. बाद में राम प्रसाद को लाइफ सपोर्ट सिस्टम के साथ लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है.

कमांडर को सीने में लगी गोली

बताया जा रहा है कि गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. उन्होंने देखा कि राम प्रसाद को सीने में गोली लगी है और वह जमीन पर खून से लथपथ पड़े थे. इसके बाद घटना की जानकारी तुंरत उच्च अधिकारियों को दी गई. उन्हें मंडलीय हॉस्पिटल, दर्शननगर में भर्ती कराया गया. स्थिति को देखते हुए उन्हें बाद में ट्रॉमा सेंटर, लखनऊ के लिए किया रेफर कर दिया गया. मिली जानकारी के अनुसारमवह अमेठी के रहने वाले हैं और उनका परिवार लखनऊ में ही रहता है.

आईजी प्रवीण कुमार ने दी जानकारी

अयोध्या रेंज के आईजी प्रवीण कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि एक प्लाटून कमांडर को गोली लगी है. दुर्घटनावश चली गोली प्लाटून कमांडर के सीने से हो पार हो गई. गोली लगने के शरीर के कई अंदरूनी हिस्से को नुकसान पहुंचा है. इसके बाद तत्काल एंबुलेंस बुलाई गई और लाइफ सपोर्ट सिस्टम के साथ लखनऊ ट्रामा सेंटर ले जाया गया है. फिलहाल उनकी स्थिति नाजुक है और इलाज किया जा रहा है. उन्होंने आगे बताया कि मामले की आगे की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: Ayodhya: रामनवमी के दिन 24 घंटे खुला रहेगा राम मंदिर, योगी सरकार ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी साल 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा की थी. इसके बाद से देशभर से रोजाना डेढ़ से दो लाख लोग अयोध्या रामलला के दर्शन के लिए आ रहे हैं. इसको लेकर सराकर की ओर से मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है. इसी कड़ी में मंदिर की सुरक्षा में पीएसी की भी तैनात की गई है.

ज़रूर पढ़ें