Amit shah: अमित शाह के एडिटेड वीडियो पर दिल्ली पुलिस ने लिया एक्शन, गृह मंत्रालय की शिकायत पर साइबर विंग ने दर्ज की FIR

Amit shah Fake Video: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का एक एडिटेड किया हुआ वीडियो वायरल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एक्शन लिया है.
Lok Sabha Election 2024, Amit shah Fake Video, Amit shah

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

Amit shah Fake Video: देश में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं. इस बीच राजनीतिक दलों के नेताओं की ओर से बयान भी दिए जा रहे हैं. इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का एक एडिटेड किया हुआ वीडियो वायरल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एक्शन लिया है. दिल्ली पुलिस इस मामले में FIR दर्ज की है. दिल्ली पुलिस को अमित शाह के एडिटेड वीडियो को लेकर दो शिकायतें मिली थी. इन शिकायतों पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल साइबर विंग IFSO यूनिट ने FIR दर्ज कर ली है.

पूरे देश में FIR दर्ज कराएगी BJP

दरअसल, सोशल मीडिया पर अमित शाह का एडिटेड वीडियो शेयर किया जा रहा था, जिसमें उन्हें एससी/एसटी और ओबीसी समाज को लेकर आरक्षण पर टिप्पणी करते हुए देखा जा सकता है. इसी फेक वीडियो को लेकर पहली शिकायत भारतीय जनता पार्टी ने और दूसरी शिकायत गृह मंत्रालय की तरफ से की गई थी. गृह मंत्रालय और BJP की शिकायत पर दिल्ली पुलिस एक्शन लेते हुए IPC की धारा 153/153A/465/469/171G और IT एक्ट की धारा 66C के तहत केस दर्ज कर लिया. बता दें कि इस एडिटेड फेक वीडियो को लेकर BJP ने पूरे देश में FIR दर्ज करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: सपा के गढ़ मैनपुरी में गरजे अमित शाह, बोले- चुनाव में अखिलेश को अपने परिवार के अलावा नहीं मिलता कोई और यादव

X-फेसबुक से पुलिस ने मांगी जानकारी

दिल्ली पुलिस ने गृहमंत्री अमित शाह के एडिटेड वीडियो को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ और फेसबुक को लेटर लिखा है. साथ ही लेटर दोनों सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स से यह भी जानकारी मांगी गई है कि गृहमंत्री अमित शाह का एडिटेड वीडियो किस अकाउंट से पोस्ट किया गया है. बता दें कि BJP की ओर से यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि मूल वीडियो में गृहमंत्री अमित शाह ने तेलंगाना में मुसलमानों को के लिए असंवैधानिक आरक्षण को हटाने पर चुनावी रैली को संबोधित किया था. झारखंड कांग्रेस ने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें लिखा था कि ‘अमित शाह का चुनावी भाषण वायरल हो गया है, जिसमें उन्होंने कहा कि अगर BJP की सरकार दोबारा बनी तो ओबीसी और एससी/एसटी आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा.’

ज़रूर पढ़ें