BSP Candidate List: बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की सातवीं लिस्ट, भदोही समेत इन तीन सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

BSP Candidate List: BSP ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी सातवीं लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने सलेमपुर, हमीरपुर और भदोही की सीट पर लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.
BSP Candidate List

BSP ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की अपनी सातवीं लिस्ट

BSP Candidate List: देश में लोकसभा चुनाव के तहत 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होना है. इसे लेकर उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में सियासी हलचल तेज है. इसी क्रम में लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी(Bahujan Samaj Party) ने 4 प्रत्याशियों की अपनी एक और लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने शाहजहांपुर की ददरौल विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी अपने प्रत्याशी नाम सामने रख दिया है. इसके अलावा पार्टी ने सलेमपुर, हमीरपुर और भदोही की सीट पर लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

13 मई को होने वाला है ददरौल विधानसभा का उपचुनाव

BSP ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी सातवीं लिस्ट जारी करते हुए सलेमपुर सीट से भीम राजभर, भदोही सीट से इरफान अहमद ‘बबलू’, हमीरपुर सीट से निर्दोष कुमार दीक्षित को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. वहीं पार्टी ने शाहजहांपुर की ददरौल विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सर्वेश चंद्र मिश्रा ‘धांधू’ को BSP का टिकट दिया है. बता दें कि शाहजहांपुर में लोकसभा और ददरौल विधानसभा का उपचुनाव एक ही साथ 13 मई को होने वाला है.

शुक्रवार को 11 उम्मीदवारों की छठी BSP ने की थी जारी

इससे पहले बहुजन समाज पार्टी(BSP) ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी की थी. पार्टी ने वाराणासी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सैय्यद नेयाज अली को अब उम्मीदवार बनाया. बता दें कि पार्टी ने पहले वाराणसी से अतहर जमाल लारी को उम्मीदवार बनाया था. वहीं, अब उनका टिकट काटकर सैयद नियाज अली को उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: ‘परिणाम के बाद गठबंधन के लिए तैयार रहेगी BSP’, अलायंस पर आकाश आनंद ने जानिए क्या कहा

भदोही से अतहर अंसारी, फूलपुर से जगन्नाथ पाल को टिकट

हरदोई से भीमराव अम्बेडकर, संत कबीर नगर से मोहम्मद आलम और फतेहपुर से डॉ. मनीष सिंह सचान को टिकट दिया है. BSP की छठी लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था. फिरोजाबाद से चौधरी बशीर, सीतापुर से महेन्द्र सिंह यादव, महराजगंज से मोहम्मद मौसमे आलम, मिश्रिख एससी सीट से बी.आर. अहिरवार, मछलीशहर एससी सीट से कृपाशंकर सरोज, भदोही से अतहर अंसारी और फूलपुर से जगन्नाथ पाल को टिकट मिला है.

ज़रूर पढ़ें