IPL 2024 Schedule: आईपीएल के बाकी मैचों का शेड्यूल जारी, जानिए कब और कहां खेला जाएगा फाइनल

IPL 2024 Schedule: देश में लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं. इसके मद्देनजर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) की ओर से IPL आईपीएल के 17वें सीजन का पूरा कार्यक्रम जारी नहीं किया था.

IPL 2024 Schedule

आईपीएल के बाकी मैचों का शेड्यूल जारी

IPL 2024 Schedule: देश में सबसे बहुप्रतीक्षित इंडियन प्रीम‍ियर लीग 2024 की शुरूआत हो चुकी है. वहीं देश में लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं. इसके मद्देनजर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) की ओर से IPL आईपीएल के 17वें सीजन का पूरा कार्यक्रम जारी नहीं किया था. अब बोर्ड ने आगे के मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है.

22 मई को एलिमिनेटर मुकाबला

शेड्यूल के अनुसार 17वें संस्करण का फाइनल 26 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले दूसरा क्वालिफायर मैच भी 24 मई को चेपॉक स्टेडियम में ही खेला जाएगा. वहीं अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 21 मई को पहला क्वालिफायर खेला जाएगा, जबकि 22 मई को एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा.

22 फरवरी को जारी हुआ था पहला शेड्यूल

बता दें कि इससे पहले 22 फरवरी को IPL का पहला शेड्यूल जारी किया गया. इसमें 22 मार्च से लेकर 7 अप्रैल तक मुकाबलें खेले जाने वाले हैं. करीब दो सप्ताह चलने वाले लीग में 21 मैच खेले जाएंगे. लोकसभा चुनाव के कारण सिर्फ 21 मैचों का ही शेड्यूल जारी किया गया था. ऐसे में निर्वाचन आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान होते ही बाकी के मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: जुर्माना भरेंगे या जाएंगे जेल? KKR के पहले मैच में शाहरुख खान की हरकत पर बवाल, जानें पूरा मामला

Image

Image

Image

IPL-2024 में 10 टीमें शामिल

बताते चलें कि IPL-2024 में 10 टीमों को शामिल किया गया है, जिन्हें दो ग्रुपों में बांटा गया है. ग्रुप ए में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स टिमें शामिल हैं, जबकि ग्रुप बी में चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस को रखा गया है.

ज़रूर पढ़ें