“अलका राय, पूजा-जया पाल के मंगलसूत्र का हिसाब सपा कब देगी”, सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर बोला हमला

सीएम योगी ने कहा, "कांग्रेस अपने मेनिफेस्टो में देश के तालिबानीकरण से लेकर जनता की संपत्ति और पर्सनल लॉ जैसे मुद्दों को समर्थन देकर मजहबी आधार पर देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहती है. भाजपा हर हाल में इसका पुरजोर विरोध करेगी."
Geeta Bhakti Amrit Mahotsav, CM Yogi

सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो- सोशल मीडिया)

CM Yogi On Congress: देशभर के 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है. यूपी की भी 8 सीटों पर मतदान हो रहा है. इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता को कांग्रेस के घोषणा पत्र के प्रति आगाह किया है. उन्होंने कांग्रेस के साथ-साथ सपा पर भी जमकर निशाना साधा है.

सीएम योगी ने सपा सरकार में हुई हत्याओं का हिसाब मांगा. सीएम योगी ने दिवंगत विधायक कृष्णानंद राय, राजू पाल व अधिवक्ता उमेश पाल की नृशंस तरीके से की गई हत्या का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि अलका राय, पूजा पाल, जया पाल और कारसेवकों की पत्नियों के मंगलसूत्र का हिसाब समाजवादी पार्टी कब देगी.

उन्होंने कहा, “सपा नेत्री जवाब दें, माफिया के द्वारा गाजीपुर में भाजपा के विधायक कृष्णानंद राय के साथ मारे गए छह लोगों की विधवाओं का क्या हुआ? सपा सरकार में पाले गए माफिया ने विहिप के अंतरराष्ट्रीय कोषाध्यक्ष नंदकिशोर रूंगटा की अपहरण कर निर्मम हत्या कर दी थी। उनकी विधवा का क्या हुआ?

सीएम योगी ने कहा, “भाजपा शुरू से ही विकास, सुरक्षा और सुशासन के मुद्दे के साथ चुनाव में उतरी थी. पहले चरण का मतदान इन्हीं मुद्दों पर हुआ, मगर पहले चरण से ठीक पहले इंडी गठबंधन के घटक कांग्रेस के घोषणापत्र ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

सीएम योगी ने कहा, “कांग्रेस अपने मेनिफेस्टो में देश के तालिबानीकरण से लेकर जनता की संपत्ति और पर्सनल लॉ जैसे मुद्दों को समर्थन देकर मजहबी आधार पर देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहती है. भाजपा हर हाल में इसका पुरजोर विरोध करेगी.”

सैम पित्रोदा के बयान पर सीएम योगी ने कांग्रेस को घेरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के सलाहकार सैम पित्रोदा का वक्तव्य सबने पढ़ा है. यूपीए सरकार के दौरान रंगनाथ मिश्रा कमेटी और सच्चर कमेटी की रिपोर्ट कांग्रेस लेकर आई थी. इसके अलावा कर्नाटक में कांग्रेस नेतृत्व की सरकार ने पिछड़े वर्ग के आरक्षण में जबरदस्ती मुस्लिमों को डालकर ओबीसी के अधिकार का बंदरबांट कर रही है. विरासत टैक्स, संपत्ति का एक्स-रे कराने की बात, संपत्ति को कब्जे में लेने की बात करके ये लोग मजहबी आधार पर देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहते हैं.  इसके साथ ही विरासत की संपत्ति का आधा हिस्सा ले लेने और पर्सनल लॉ जैसे कानून को फिर से लागू करने की बात ये लोग कर रहे हैं. इस देश का विभाजन इन्हीं कारणों से हुआ था. अगर कोई राजनीतिक दल ऐसा करने की कोशिश करेगा तो उसका विरोध हर हाल में होगा.

यह भी पढ़ें: EVM-VVPAT: पीएम मोदी का विपक्ष पर बड़ा हमला, बोले- सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मत पेटियां लूटने वालों को लगा झटका

भारत में नक्सलवाद समाप्ति की ओर है: सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत में नक्सलवाद समाप्ति की ओर है. अगर इस प्रवृत्ति को फिर से पनपाने का प्रयास होगा तो भाजपा इसे कतई स्वीकार नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ भाजपा सरकार पहले से ही कार्रवाई कर रही है. मगर आम आदमी की संपत्ति पर डकैती डालने का प्रयास कोई करेगा करेगा तो हम ऐसा नहीं होने देंगे.

ज़रूर पढ़ें